वैश्विक स्तर पर विस्तार के लिए एम एंड ई क्षेत्र के प्रयासों का समर्थन करेगी सरकार - पीयूष गोयल - भारत संवाद

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, May 4, 2023

वैश्विक स्तर पर विस्तार के लिए एम एंड ई क्षेत्र के प्रयासों का समर्थन करेगी सरकार - पीयूष गोयल


 मुंबई, भारत संवाद । फिक्की फ्रेम्स के 23वें संस्करण को संबोधित करते हुए पीयूष गोयल, वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले और खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री, भारत सरकार ने कहा, “सरकार मीडिया और मनोरंजन उद्योग के विस्तार के सभी प्रयासों के लिए सहायक है।  हमारा मनोरंजन और मीडिया उद्योग एक ऐसी छाप छोड़ेगा जो बेजोड़ होगी। भारतीय सिनेमा को वैश्विक मानचित्र पर ले जाने की आपकी (उद्योग की) प्रतिबद्धता, उद्योग को सफल होने में मदद करेगी।

फिक्की फ्रेम्स की सराहना करते हुए - मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र के हितधारकों की सभा, मंत्री ने कहा,  इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर खुश हूं, जिसकी थीम प्रेरणा, नवाचार और विसर्जन है, जो वर्तमान समय के लिए प्रासंगिक है। . यह उस जीवंतता को भी दर्शाता है जिसे मीडिया उद्योग भारत की सांस्कृतिक विरासत के प्रमुख स्तंभ के रूप में प्रदर्शित करता है। गोयल ने कहा कि यह विषय हमारे इस विश्वास के साथ भी प्रतिध्वनित होता है कि रचनात्मकता वास्तव में वाणिज्य को बढ़ा सकती है। उन्होंने कहा कि एम एंड ई उद्योग आज देश का सांस्कृतिक राजदूत है और इसने भारत को एक अनूठी पहचान दी है।

 गोयल ने जोर देकर कहा, मीडिया और मनोरंजन उद्योग दुनिया को आज का नया भारत दिखा सकता है, अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दे सकता है, देश को नए दर्शकों तक पहुंचने में मदद कर सकता है, विचारों को प्रभावित कर सकता है और सकारात्मकता फैला सकता है।

आधुनिक तकनीकों को अपनाने के लिए उद्योग की सराहना करते हुए, श्री गोयल ने कहा, “हम मीडिया और मनोरंजन उद्योगों में प्रौद्योगिकी के प्रसार को देख रहे हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म आने के साथ, मेरा मानना ​​है कि यह उद्योग छलांग और सीमा से बढ़ेगा।

नातू-नातू गाने और एलीफैंट व्हिस्परर्स के लिए हाल ही में ऑस्कर जीत की प्रशंसा करते हुए मंत्री ने कहा कि यह उपलब्धि मनोरंजन के क्षेत्र में भारत के उभरते योगदान को दर्शाती है।

“हमने एक सामाजिक संदेश दिया कि स्थिरता हमारी सोच के मूल में है और भारतीयों के लिए स्वाभाविक रूप से आती है। हमने नारी शक्ति का संदेश भी दिया कि भारतीय महिलाएं नए भारत को परिभाषित कर रही हैं।

“उद्योग का कौशल, नवाचार और प्रौद्योगिकी प्रतिभाओं और कड़ी मेहनत का पोषण कर रहा है। आइए हम सब मिलकर एक ऐसे उद्योग का निर्माण करें जो प्रगति और समृद्धि की इस यात्रा में पूरे देश का मनोरंजन, सशक्तिकरण, ज्ञानवर्धन और प्रेरणा देता है।


सुश्री ज्योति देशपांडे, अध्यक्ष, फिक्की एम एंड ई समिति; सीईओ, वायाकॉम 18 मीडिया और प्रेसिडेंट - मीडिया एंड कंटेंट बिजनेस, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और श्री शैलेश के पाठक, महासचिव, फिक्की ने भी भारतीय मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र पर अपना दृष्टिकोण साझा किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here