शहर में दूषित पानी की वजह से लोग हो रहे हैं बीमार - भारत संवाद

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, April 1, 2023

शहर में दूषित पानी की वजह से लोग हो रहे हैं बीमार

 


पालिका अधिकारियों के लापरवाही से सप्लाई हो रहा है दूषित पानी 

नवी मुंबई :- नवी मुंबई महानगरपालिका अपने खुद के बांध के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि बार-बार इस बात की ओर इशारा किया जा रहा है कि एक ही शहर के गावठन और सिडको कॉलोनियों में दूषित पानी सप्लाई किया जा रहा है। कोपरखैरने सेक्टर 18 में पिछले कुछ दिनों से प्रदूषित और दुर्गंधयुक्त पानी की सप्लाई हो रही है। कई जगहों पर पानी की पाइपलाइन भूमिगत क्षेत्र में हैं। कुछ पाइपलाइन नालों के किनारे से गुजरे हैं, तो वहीं कुछ पाइपलाइन ड्रेनेज लाइन के पास हैं।

कोपरखैरने सेक्टर 18 के श्री सिद्धेश्वर ओनर्स एसोसिएशन और ओम साई ओनर्स एसोसिएशन के निवासियों को पिछले कुछ दिनों से दूषित और अपर्याप्त पानी की आपूर्ति हो रही है। इससे पिछले कुछ दिनों में नागरिकों को उल्टी, दस्त, दुर्गंधयुक्त पानी की बदबू जैसी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। इससे नागरिक पीलिया, पेट दर्द जैसी बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं। इसलिए स्थानीय नागरिकों की ओर से स्वच्छ और पर्याप्त जल आपूर्ति की मांग की जा रही है।

इस स्थान पर कुछ पानी के पाइपलाइन लीक होने के कारण ड्रेनेज लाइन का गंदा पानी मिल रहा है। इससे शहरवासियों का कहना है कि शहर में दूषित जलापूर्ति हो रही है।रहवासियों का मत है कि इस दुर्गंधयुक्त दूषित पानी को पीने से नागरिक पीलिया और डायरिया से पीड़ित हो रहे हैं। जिससे नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में है। नवी मुंबई महानगरपालिका जल आपूर्ति विभाग के माध्यम से उचित उपाय करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।

कोपरखैरने सेक्टर 18 में पिछले कुछ दिनों से दूषित और दुर्गंधयुक्त पानी की आपूर्ति हो रही है। इस पानी को पीने से नागरिकों की सेहत को खतरा पैदा हो गया है। पालिका जल्द ही दूषित पानी की आपूर्ति क्यों हो रही है? पालिका इसकी खोज करें। पहले एक घंटे पानी आता था, लेकिन अब आधे घंटे ही पानी मिल रहा है और पानी की आपूर्ति भी अपर्याप्त है।उसे इसे चिकना बनाना चाहिए। ऐसी मांग रेजिडेंट्स द्वारा की जा रही है। स्थानीय रहवासियों द्वारा मांग की जा रही है कि पालिका जल्द से जल्द स्वच्छ और पर्याप्त पानी मुहैया कराये

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here