बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा - भारत संवाद

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, March 29, 2023

बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

 चायल,कौशाम्बी। तिल्हापुर मोड़ स्थित आदित्य हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में बुधवार को प्रसूता की डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत हो गई। जबकि प्रसूता की हालत नाजुक बनी हुई है। बच्चे की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। उन्होंने अस्पताल में वार्ड ब्वॉय द्वारा प्रसव कराए जाने का आरोप लगाया। पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर देकर डॉक्टर पर कानूनी कार्रवाई की मांग की। मौके पर पहुंची पुलिस की जांच में अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित किए जाने की बात सामने आई है।

चरवा थाना क्षेत्र के फरीदपुर सुलेम गांव में रहने वाले भुवन की पत्नी सरोज देवी को मंगलवार की शाम प्रसव पीड़ा हुई। दर्द से कराह रही पत्नी को भुवन लेकर सीएचसी चायल पहुंचा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर मौजूद नहीं थे। जिसके चलते वह आशा सुनीता देवी के कहने पर निजी अस्पताल आदित्य हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे। निजी अस्पताल के डॉक्टर ने भुवन को महज 10 हजार रुपए में प्रसव कराने का भरोसा दिया। रात भर दर्द से कराहती सरोज देवी को सुबह प्रसव कक्ष में ले जाया गया 
परिजनों का आरोप हैं कि बुलाने पर भी डॉक्टर नहीं आए
भाभी उर्मिला ने बताया कि सुबह अस्पताल में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। इसके बावजूद वार्ड ब्वॉय उसकी देवरानी का सामान्य प्रसव कराने लगे। जिसमें बच्चे की मौत हो गई। जबकि जच्चा गंभीर हालत में अस्पताल के बेड पर पड़ी है। वह बार-बार डॉक्टर को बुलाया जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन कोई भी डॉक्टर अस्पताल में नहीं आया। जच्चा और मृत बच्चे के अस्पताल से बाहर ले जाने से पहले रुपए जमा करने का दबाव बनाया।
मामले की जांच में जुटी पुलिस
पीड़ित परिवार ने इस मामले की पिपरी पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे की लाश को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। पुलिस की प्राइमरी जांच में अस्पताल का कोई भी कर्मचारी या डॉक्टर रजिस्ट्रेशन दस्तावेज नहीं दिखा सके। पीड़ित परिवार से तहरीर लेकर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामलें में अस्पताल को भेजा गया नोटिस
एडिशनल सीएमओ हिंद प्रकाश मणि ने बताया कि प्रकरण उनके संज्ञान में आया है। अस्पताल के रजिस्ट्रेशन से संबंधित दस्तावेज तलब करने के लिए नोटिस भेजी जा रही है। यदि वह दस्तावेज आदित्य हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर के जिम्मेदार नहीं दिखा सके तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here