आदर्श बार पर पुलिस की छापेमारी - Bharat Samvad

Post Top Ad

Tuesday, December 6, 2022

आदर्श बार पर पुलिस की छापेमारी

 अश्लील हरकत करने के मामले में 11 महिलाओं सहित 14 पुरुषों पर कार्रवाई 


नवी मुंबई शहर में बियर बारों में उड़ाई जा रही है नियमों की धज्जियां

नवी मुंबई-: कोपर खैरने स्थित आदर्श बार में पुलिस ने छापेमारी करके अश्लील हरकत करने वाली 11 महिलाओं सहित 14 पुरुषों के खिलाफ कार्रवाई की है। लेकिन नवी मुंबई में यह कोई पहला बियर बार नही है जहाँ बारबालाएँ अश्लील हरकत करती पकड़ी गई हैं, यह अलग बात है कि पुलिस को दिखाई ना दे रहा हो कि शहर में ऐसे कई बियर बार हैं जहाँ नियमों की धज्जियां सरेआम उड़ाई जा रही है ? 

कोपर खैरने पुलिस के मुताबिक रात 12 बजे के दरम्यान पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-1 स्थित आदर्श बार में बारबालाएँ एवं महिला वेटर द्वारा ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अश्लील हरकतें कर रही हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम सिविल ड्रेस में उक्त बार के अंदर जाकर निगरानी रखी तो महिलाओं द्वारा ग्राहकों के सामने अश्लीलता फैलाई जा रही थी, जिस पर पुलिस की टीम बार के अंदर उपस्थित सभी लोगों को एक तरफ खड़ा कर दिया और सभी का नाम और पता लिखकर 11 महिला एवं 14 पुरुषों सहित बार मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। फिलहाल कोपर खैरने में सिर्फ एक आदर्श बार ही ऐसा नही है जहाँ महिलाओं द्वारा अश्लील हरकतें की जाती है,  बल्कि नवी मुंबई शहर में तमाम कुछ ऐसे भी बियर बार हैं जहाँ अश्लीलता के साथ-साथ वेश्यावृत्ति भी कराई जाती है परंतु स्थानीय पुलिस को शायद यह नही पता है या फिर जानकर अनजान बनी बैठी है ! नवी मुंबई शहर में कई ऐसे बार हैं जहाँ देर रात तक शुरू रहते हैं और नियमों की खुलकर धज्जियां उड़ाई जाती है। बियर बार के अंदर देर रात ज्यादातर अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का आना जाना रहता है! पुलिस अगर सही दृष्टिकोण से सभी बियर बार की जांच पड़ताल करे तो शायद 95 प्रतिशत बियर बारों द्वारा नियमों का उल्लंघन के मामले सामने आएंगे। लेकिन पुलिस ऐसा नही करेगी,क्योंकि उनके भी हाँथ बंधे हुए हैं ?

No comments:

Post a Comment

भारत संवाद

भारत संवाद हिंदी समाचार पत्र एवं आनलाइन न्यूज पोर्टल, पल-पल की ख़बरों के साथ वह भाव व विचार जिससे जनता में उत्साह प्रेरणा जगे, जिससे लोग आत्महित, देशहित, समाजहित तथा जनहित में कार्य करने को तत्पर हो सकें को प्रचारित प्रसारित करने में लगा है। भारत संवाद भारतीय विचार, सभ्यता और संस्कृति को प्रचारित करने की एक धारा है। जो आपसी संवाद के जरिए आगे बढ़ रही है। हम देश के कोने कोने से जन संवाद के जरिए भारत की आत्मा बसुधैव कुटुम्बकम्(धरती ही परिवार है) भावना को आगे बढ़ाने को कृतसंकल्प हैं। इसमें हमें अभूतपूर्व सहयोग मिल रहा है। देश के अनेकों प्रदेश के साथ साथ विदेशों सें भी हमारे पाठक और विचारक इस मुहीम में आपना सहयोग दे रहे हैं। सभी में बैठे परमात्मा को शत शत प्रणाम।

MAIN MENU

\